Loading
BJP का आरोप- कश्मीर के मुद्दों पर ब्रिटिश सांसदों से मिले कांग्रेस नेता
HINDI NEWS18
Thu, 10 Oct 2019 18:25

BJP का आरोप- कश्मीर के मुद्दों पर ब्रिटिश सांसदों से मिले कांग्रेस नेता

HINDI NEWS18
Thu, 10 Oct 2019 18:25

कांग्रेस ओवरसीज की इस मुलाकात के बाद बीजेपी और शिवसेना ने निशाना साधा है.

BJP का आरोप- कश्मीर के मुद्दों पर ब्रिटिश सांसदों से मिले कांग्रेस नेता

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता और सांसद जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) के ट्वीट के बाद विवाद ड़ा होगा गया है. बीजेपी (BJP) ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कांग्रेस (Congress) के कुछ नेता कश्मीर (Kashmir) मुद्दे को लेकर ब्रिटिश सांसदों के साथ बैठक कर रहे थे. बीजेपी ने इसे शर्मनाक हरक़त करार दिया है और कांग्रेस से इस पर जवाब मांगा है.

News18Hindi

Last Updated: October 10, 2019, 6:42 PM IST

Share this:
नई दिल्ली.  ब्रिटेन (Britain) की लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) के एक ट्वीट के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv sena) ने कांग्रेस  (Congress)पर निशाना साधा है. लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन ने गुरुवार को एक ट्वीट कर दावा किया कि कांग्रेस ओवरसीज का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने आया. इस दौरान कश्मीर में मानवाधिकार से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई.कॉर्बिन ने लिा कि - भारतीय कांग्रेस पार्टी के यूके के प्रतिनिधियों के साथ एक बहुत ही अच्छी बैठक हुई जहां हमने कश्मीर में मानवाधिकारों की स्थिति पर चर्चा की. इतने लंबे समय के लिए इस क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने वाले हिंसा और भय को समाप्त करना चाहिए.कॉर्बिन के ट्वीट में जो लोग कथित तौर पर कांग्रेस के नेता बताए जा रहे हैं उनमें से एक की पहचान ओवरसीज कांग्रेस के कथित अध्यक्ष कमल धालीवाल के रूप में की जा रही है. हालांकि हम इस जानकारी की पुष्टि नहीं कर रहे हैं.बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशानाजेरेमी के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला. जेरेमी को ट्वीट को कोट करते हुए बीजेपी ने लिा-  भयावह! कांग्रेस भारत के लोगों को समझा रही है कि इसके नेता विदेशी नेताओं को भारत के बारे में क्या बता रहे हैं. इस शर्मनाक शरारत के लिए भारत कांग्रेस को करारा जवाब देगा!

Loading...
वास्तविकता की जांच पर करनी चाहिए- प्रियंकावहीं शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया. उन्होंने लिा कि वाह! तोकांग्रेस महसूस करती है कि जम्मू और कश्मीर में उनके हस्तक्षेप के लिए ब्रिटेन और अन्य देशों के प्रतिनिधिमंडल को ले जाना बिल्कुल ठीक है? अन्य देशों को घरेलू मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए कह रहे हैं? इससे ज्यादा शर्मनाक बात क्या है!प्रियंका ने कहा कि तो कांग्रेस कश्मीर में बीडीसी चुनावों का बहिष्कार करेगी, लेकिन अन्य देशों के साथ भारत के आंतरिक नीतिगत निर्णयों में हस्तक्षेप करने के लिए टेगी? इसके अलावा अधिकांश देशों ने Article 370 को भारत का घरेलू मामला बताया है. वास्तविकता की जांच पर करनी चाहिए.यह भी पढ़ें: J&K के 3 नेताओं को बॉन्‍ड भरवाकर छोड़े जाने पर इल्तिजा मुफ्ती ने साधा निशाना
News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देिए देश से जुड़ी लेटेस्ट बरें.
First published: October 10, 2019, 6:20 PM IST
Loading...